love tips, healths tips, new launch mobile news, latest mobile, latest tech news, new knownledges,tech news

Breaking

Thursday, June 18, 2020

अपने रिलेशनशिप और रिश्ते को कैसे बनाये रखे और कौन-कौन सी गलतियाँ ना करे


अपने रिलेशनशिप और रिश्ते को कैसे बनाये रखे और कौन-कौन सी गलतियाँ ना करे।

 relationship meaning in hindi, relationship love
अपने रिलेशनशिप और रिश्ते को कैसे बनाये रखे और कौन-कौन सी गलतियाँ ना करे

रिलेशनशिप और रिश्ते एक ऐसा एहसास है जिससे हमारी पूरी जिंदिगी टिकी होती है। जब किसी से रिलेशन नही होता तो हम रिलेशन के लिए तरसते है। लेकिन जब किसी से रिलेशन हो जाता है उसके बाद हमें उसकी कदर नही होती, जब रेअतिओं दूर हो जाता है तब हमें उस एहसास होता है लेकिन जब तक बहुत देर हो जाती है फिर दुबारा हमें वो रिलेशन नही मिल पता। इसलिए हमें अपने रिलेशन की कदर करनी चाहिए।
रिलेशन भले कोई भी हो माँ-बाप का, भाई-बहन का, पति-पत्नी या प्रेमी- प्रेमिका का कोई भी रिलेशन हो हमें उस्सी कदर करनी चाहिए। जो लोग रिश्तो को समजते है वो लोग अभी भी कैसे भी मुश्किल में रिस्तो पर कोई आच नही आने देते। जिससे उनका रिश्ता और भी मजबूत रहता है क्योकि अकेला व्यक्ति कभी मुस्किलो का सामना नही कर पता है और अगर वो सबको साथ लेकर चले तो वो व्यक्ति कैसी भी मुश्किल से मुश्किल समय का सामना कर लेते है। अब इसी के विपरीत जो लोग रिस्तो तो सिर्फ मतलब निकलने या व्यापार समजते है वो लोग भी सफल नही होते है।

Sacche Pyar Ki love Story

अब जानते है की रिलेशनशिप और रिश्ते क्यों लम्बे समय तक क्यों नही चल पता

relationship where both species benefit, what relationship can provide attachment
अपने रिलेशनशिप और रिश्ते को कैसे बनाये रखे और कौन-कौन सी गलतियाँ ना करे

  1. आज-कल रिश्ते को पैसो से तोलने की कोशिस करते है लेकिन उन्हें ये नही पता होता की पैसो से अगर आप रिश्ते बना तो लेंगे पर वो रिश्ते जादा लम्बे नही चल पाते।
  2. कुछ लोग रिस्तो को अपना व्यापार समझ लेते है वो लोग व्यपार के लिए ही रिश्ते बनाते है। जिससे उसके रिश्ते जादा नही चल पाते है।
  3. कुछ लोग रिलेशन बनाने के बाद अपने आप को भोत बड़ा समझ लेते है। वो गलतिय करके की उसे सुविकार नही करते है जिससे उसका रिलेशन टूट जाते है।
  4. बहुत से लोग देखे है जो रिस्तो को दिल से नही दिमाग से अपनाने की कोसिस करते है वो लोग दिमाग रिश्ते अपना तो सकते है लेकिन उससे भी उनके रिश्ते जादा समय तक नही चल पाते है।
  5. कुछ लोग रिस्तो में फायेदा और नुक्सान देखते है अगर किसी रिश्ते में फायेदा है तो उसे बनाये रखते है, अगर उसमे नुकसान हो तो उस रिश्ते को ख़तम कर देते है। ये भी कारण से रिश्ते टूटने का।
  6. आजकल लोग अपने काम को जादा महत्व देते है वो लोग रिलेशन बनाने के बाद उससे कोई मतलब नही रखते। जेसे की न तो उसे समय देना और ना उससे मिलना। इससे भी रिस्तो मे दूरिया आ जाती है।
  7. कुछ लोग रिलेशन बना तो लेते है लेकिन बाद में वो उसपर विश्वास नही करते है जिससे उसने बिज़ लड़ाई शुरू होने लगती है फिर कुछ दिन बाद रिलेशन टूट जाते है।
  8. बहुत लोगो की आदत होती है की वो अपना वादा कभी पूरा नही करते। रिलेशनशिप में भी भोत वादे होते है लेकिन उसे पूरा नही करते। जिससे रिलेशन कमजोर हो जाता है।
  9. रिश्ता कोई भी हो सब रिस्तो में लड़ाई-जगडा और भोत भी बेकार बात भी होती है ललेकिन बहुत से लोग उन बातो को हमेशा याद रखते है  जिससे वो बाते उन्हें बार बार परेशान करती है। इससे भी उसके रिश्ते में दरार आने लगती है।
  10. बहुत से लोगो को झूट बोलने की आदत होती है वो लोग रिलेशन में भी भोत झूट बोलते है लेकिन झूट कभी भी लम्बे समय तक नही चलता है कभी न कभी दुसरे बन्दे को सच पता चल जाता है जिससे उनका रिश्ता टूट जाता है।
  11. भोत लोगो बोलने की आदत होती है वो लोग बोलते रहते है दुसरे बन्दे की सुनते ही नही है। इससे भी उनके रिश्ते में दूरिय आ जाती है।

रिलेशन या रिश्ते को लम्बे समय तक कैसे बनाए रखे।

database relationship 0..1, relationship between molarity and molality
अपने रिलेशनशिप और रिश्ते को कैसे बनाये रखे और कौन-कौन सी गलतियाँ ना करे

TUJE BHULA NHI BAS YAAD NHI KARTA (HEART TOUCH STORY)

  1. रिश्ता कैसा भी हो पास या दूर का। रिश्ते हमेशा दो चीजों पर मजबूत कर सकते है। आपसी बातचित और दोनों के बिज़ प्यार और विश्वास होना चाहिए। अगर ये दोनों चीज़ आपके बिज़ अच्छी है तो पास में रहकर निभाए गए रिश्तो से जादा दूर वाले रिश्ते होते है।
  2. आप अपने पाट्नर के लिए थोडा अपना नेशन चेंज करले। इससे आपका रिश्ता काफी लम्बे समय तक रहेगा।जब भी आपको थोडा समय मिले तो उससे फ़ोन पर बात करले या विडियो कॉल कर ले इससे आपके पाट्नर को ये लगेगा की तुम उसकी भोत फिकर करते हो। क्योकि जादा लम्बा गेप रिश्ते के लिए ठीक नही है। इसलिए हमेशा अपने पाट्नर से टच में रहे।
  3.  अगर आप अपने पाट्नर साथ बात कर रहे हो तो अपने बातो के साथ उसकी भी पूरी बात सुने। बेसक वो बात बेकार ही क्यों ना हो, आपको उसकी बात सुननी चाहिए। आपके पाट्नर हो ये नही लगना चाहिए की ये मेरी बातो को नजरंदाज़ कर रहा है।
  4. आपस में होने वाली लड़ाई या बेकार बातो को मन में कभी भी ना रखे। उन बातो बुलकर उसके साथ बिताये गए अच्छी बातो को याद करे। इससे आपका प्यार और भी बढेगा।
  5. कभी भी आपस में झूट मत बोलो जो भी बात हो सच बोलो जिससे आपके प्यार में कभी में दूरिय न आए।
  6. दोनों लोग आपस में अपनी सारी बात एक दुसरे को बाताये इससे दो फाएदे होते है पहला आपका मन हल्का होगा। दूसरा आप दोनों के बिज़ प्यार भी बड़ेगा।
  7. एक दुसरे को पूरा सम्मान दे। एक दुसरे को छोटा या बड़ा न समझे। दोनों को बराबर दर्ज़ा मिलना चाहिए इससे आपके बिज़ का प्यार और भी बढेगा।
  8. अगर आप दोनों के बिज़ लड़ाई हो तो दोनों में से कोई भी अपनी गलती मान ले इससे आप छोटे नही हो जाओगे बल्कि इससे आपके बिज़ का प्यार और भी बढेगा।
  9.  रिलेशन में आपस में भोत वादे होते। लेकिन भोत से लोग वादे पुरे नही करते जिससे उसके रिश्ते कम्जोत हो जाते है। इसलिए रिलेशन में किये जाने वाले वादे आप जुर्रुर निभाए।
  10. अपने रिलेशन को दिमाग से नही दिल से निभाए। दिमाग वाले रिश्ते जादा नही चल पते और दिल वाले रिश्ते पूरी जिंदिगी चलते है।
  11.  भोत से महिलाए सोचती है की उनका साथी केवल उनसे शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए उनके पास आते है। वेसे ये सोच रिश्तो में दरार पैदा कर देती है। साथी पर विस्वास होना भोत जरुरी है। अगर पुरुष सच में वेसे पास नही आता और शारीरिक सम्बन्ध में पास आता है तो उसे भी अपना नेचर बदलना चाहिए। शारीरिक सम्बन्ध से बोल सकते है की प्यार बढता है लेकिन उसके साथ विश्वास भी होना भोत जरुरी है।
इस पोस्ट में हमने आपको रिलेशनशिप और रिश्ते को केसे कायम रखे इस बारे में बताया है। ऐसे ही ट्रिक के लिए हमारी साईट www.newgenerationsknownledges.com को फॉलो करे जिससे आपको सारे अपडेट सबसे पहले देकने को मिले। हमारी साईट पर लव टिप्स, हेल्थ टिप्स, टेक न्यूज़ की जानकारी दी जाती है।
धन्यवार्द

AGAR TU HOTA TO NA ROTE HAM

प्यार किया है, प्यार क्यों होता है और होने के लक्षण किया होते है।


No comments:

Post a Comment

Please do not enter ant spam link in the comment box

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();